ट्रांस स्किप्ट अमेरिकन यूtube चैनल द्वारा
iphone pro 14 से सिनेमेटिक वीडियों शूट करें.
Cinematic video from iphone pro 14
हे दोस्तों, मैं जॉय हेल्म्स हूं और इस वीडियो में मैं आपके साथ 10 टिप्स साझा करूंगा कि आप कैसे हैं
आपके स्मार्टफ़ोन फुटेज को आकर्षक और रोमांचकारी सिनेमाई वीडियो में बदल सकता है
मुझे अपने पिछले वीडियो में बहुत सारे प्रश्न मिले थे जो पूरी तरह से नए iPhone 14 प्रो पर शूट किए गए थे
आइए इस सिनेमाई वीडियो को विच्छेदित करें और संयोजन में ट्रिक्स और तकनीकों को प्रकट करें
अपने स्मार्टफ़ोन फ़ुटेज को सबसे अलग बनाएं और वास्तव में स्मार्टफ़ोन की तरह न दिखें
यही लक्ष्य है कि हम चाहते हैं कि यह एक सिनेमा कैमरे की तरह दिखे, इसलिए इसमें कूदने का समय आ गया है
ठीक है, सबसे पहले सही सेटिंग में डायल करें और ऐसा करने का सबसे आसान तरीका
अपने एक्सपोजर को लॉक करना है और iPhone पर हर एक शॉट से पहले फोकस करना है जिसे आप बस टैप और होल्ड करते हैं
उस विषय पर स्क्रीन जिसे आप एक्सपोज़ करना चाहते हैं और उस तरह से जब आप एक्सपोज़र के चारों ओर पैन करते हैं
यह आमतौर पर फोन फुटेज का एक मृत सस्ता रास्ता नहीं बदलता है, यह भी ध्यान रखें कि आईफ़ोन
ओवरएक्सपोज़ करते हैं इसलिए एक्सपोज़र एडजस्टमेंट का उपयोग करें और इसे अभी माइनस 0.7 या माइनस एक पर सेट करें यदि आप
अतिरिक्त मील जाना चाहते हैं और एक विशिष्ट शटर स्पीड में डायल करना चाहते हैं, आईफोन सहित अधिकांश फोन
आपको एक तृतीय-पक्ष ऐप डाउनलोड करने की आवश्यकता है, मैं फिल्मिक प्रो पल का उपयोग कर रहा हूं, मैं भी बढ़िया करूंगा
लिंक नीचे छोड़ दें लेकिन ये ऐप्स आपको फ्लैट लॉगरिदमिक रंग में शूट करने की अनुमति भी देते हैं
प्रोफ़ाइल यह आपको सबसे रंगीन जानकारी को बनाए रखने और पोस्ट के लुक में डायल करने की अनुमति देता है जिसे हमने पोस्ट किया है
इस बारे में अभी बाद में बात करेंगे कि आप अपने फोन में नेचुरल मोशन ब्लर हासिल करना चाहते हैं या नहीं
प्रकाश की स्थिति के लिए एक ND फ़िल्टर की आवश्यकता होती है मैंने इस क्लिप-ऑन फ़िल्टर का उपयोग यहाँ उदाहरण के लिए स्केटर पर किया है
शॉट और आप देखते हैं कि इसने मुझे 180 डिग्री शटर एंगल रूल एक्सपोज़र टाइम इन डायल करने की अनुमति दी
इस मामले में मैंने 24 फ्रेम प्रति सेकंड पर शूट किया, इसलिए एक सेकंड का 1 50 वां हिस्सा और यह इसे और अधिक जैविक अनुभव देता है
आपकी छवियां और फिर आप उच्चतम बिट दर और संकल्प में फिर से शूट करना चाहते हैं
आपको iPhone I के मामले में रंगों में डायल करने या क्रॉप करने के लिए पोस्ट में अधिक लचीलापन देता है
अधिकांश फुटेज को प्रोरेस में शूट किया गया लेकिन ध्यान रखें कि ये पेशेवरों के झगड़े बड़े पैमाने पर होते हैं और इसमें समय लगता है
IPhone में फिल्म बनाते समय अब डाउनलोड करने के लिए बिजली के केबल घंटों के साथ भी मैं आपसे मजाक नहीं कर रहा हूं
प्रो सिनेमैटिक मोड इसे सही परिस्थितियों में उपयोग करता है उज्जवल प्रकाश स्थिति उच्च कंट्रास्ट स्पष्ट है
उकेरता है ताकि सॉफ्टवेयर वास्तव में महसूस की इस गहराई को डिजाइन कर सके अब यह शॉट यहां है
ट्रेन स्टेशन एक अच्छा उदाहरण है जहाँ नकली क्षेत्र की गहराई बहुत अच्छी विदेशी लगती है
गति भावना पैदा करती है दर्शकों को बनाए रखने के लिए अपने कैमरे और या अपने विषय की गति का उपयोग करें
इस वीडियो में मेरे द्वारा लिए गए हर एक शॉट में बहुत अधिक गति है
उनमें और कुछ उपकरण हैं जो आपको सबसे लोकप्रिय चिकनी गति बनाने की अनुमति देते हैं
एक संभावित जिम्बल जिसका मैंने उपयोग किया है, संभवत: मेरे सिनेमाई वीडियो के 90 दृश्यों में अभी-अभी माउंट किया गया है
उस पर कैमरा और अधिक स्मार्टफोन गिंबल्स हैं वे बड़े गिंबल्स हैं जो काम करते हैं
ये कैमरे निश्चित रूप से विभिन्न प्रकार की गति बनाने के लिए जाने का तरीका है लेकिन आप भी कर सकते हैं
एक पैन सिर के साथ एक तिपाई पर वापस रिज़ॉर्ट करें ताकि आप आसानी से एक अच्छा पैन बना सकें या
अपने कैमरे को कहीं माउंट करने के लिए यहां इनमें से एक गोरिल्ला पार्ट्स का उपयोग करें और मेरे पास यह घुमाव भी है
अमेज़ॉन पर सुपर सस्ती मोटर आपके टाइम लैप्स में भयानक गति पैदा करने के लिए लेकिन सच कहा जाए
आपको वास्तव में इन उपकरणों की अब आवश्यकता नहीं है क्योंकि इन पर छवि स्थिरीकरण है
फ़ोन बेहतर और बेहतर होते जा रहे हैं, इसलिए केवल उदाहरण के लिए एक लंबन शॉट प्राप्त करने का लक्ष्य रखें जहाँ आपका
अग्रभूमि उस पृष्ठभूमि के विपरीत चलती है जिसे हम यहाँ एक चलती ट्रेन के साथ देख रहे हैं
अच्छी तरह से मैं बाईं ओर जाता हूं ट्रेन दाईं ओर चलती है हमारे पास एक अग्रभूमि गति भी है इसलिए यह
बस बहुत अधिक ऊर्जा जोड़ता है आप पोस्ट में कुछ हद तक गति भी जोड़ सकते हैं लेकिन बाद में इस पर और अधिक
आप अपने शॉट की रचना कैसे करते हैं और प्रकाश की स्थिति दो चीजों को बना या बिगाड़ सकती है
सिनेमैटिक लुक इसलिए पहले गोल्डन रेशियो का पालन करना आसान हैक है
अच्छी तरह से बनाई गई छवि बस अपने क्षितिज को अपनी छवि के ऊपर या नीचे तीसरे स्थान पर ले जाती है और
इस उदाहरण में किसी एक कोने में क्रॉस बिंदुओं पर विषय पर फ़ोकस बिंदु रखें
स्टेशन छोड़ने वाली ट्रेन के बारे में आप देखते हैं कि प्लेटफॉर्म मूल रूप से निचले तीसरे स्थान पर है
हमारा क्षितिज और फिर ट्रेन उस फोकस बिंदु में है जहां ट्रेन का अंत बिंदु है
दाहिना शीर्ष कोना वास्तव में बहुत अच्छी तरह से एक मनभावन छवि बना रहा है और फिर फोटोग्राफर के रूप में और
फिल्म निर्माता हम फोटॉन के लिए हंटर हैं लेकिन हम चाहते हैं कि सबसे अच्छे फोटॉन हमारे सेंसर को हिट करें
इसलिए सही रोशनी की स्थिति में शूटिंग करना वास्तव में आपके फ़ुटेज के स्तर को सबसे आसान बना सकता है
इसे हासिल करने का तरीका सूर्यास्त और सूर्योदय के समय सुबह जल्दी उठकर शूटिंग करना है
कम कोण से आने वाली नरम गर्म रोशनी आपके फ़ुटेज को अधिक वातावरण देती है
और गहराई और यहाँ एक अच्छा उदाहरण है जहाँ हम सीधे टी में शूट करते हैंवह सूर्यास्त और हमारे पास है
ट्रेन क्रॉसिंग वास्तव में डायनेमिक रेंज दिखाती है जो आप इन फोनों से प्राप्त कर सकते हैं
दिन इसलिए अच्छी रोशनी की तलाश करें सुबह जल्दी उठें और अपनी फ्रेमिंग की मूल बातें जानें
इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस प्रकार का वीडियो शूट कर रहे हैं आप कवरेज प्राप्त करना चाहते हैं ताकि आपके पास अधिक हो
पोस्ट में से चुनने के लिए और मैं जिस प्रकार की परियोजनाओं का उपयोग कर रहा हूं, उसके आधार पर अनुक्रम बना सकता हूं
फुटेज का लगभग एक से पांच प्रतिशत इसलिए विभिन्न कोणों को जमीन पर लाने की कोशिश करें
नए दृष्टिकोण के साथ अपने विषय के प्रयोग के करीब पहुंचें, वे इस मामले में काम कर भी सकते हैं और नहीं भी
इस बोर्ड को इस पर बोर्डिंग के दृश्य को सेट करने के लिए क्लोज-अप के रूप में स्थापित किया गया था
व्हील इसलिए मिक्स अप करने के लिए फोकल लेंथ का इस्तेमाल किया जाता है, फोन की ताकत आमतौर पर वाइड में होती है
कोण शॉट्स क्योंकि आप क्षेत्र की गहराई की अपेक्षा नहीं करते हैं, लेकिन केवल चौड़े कोण की शूटिंग कर सकते हैं
बोरिंग और नीरस असली जल्दी तो इस शॉट यहाँ स्टेशन मैं जूम कैमरे का उपयोग पाने के लिए
मेरे विषय के करीब है इसलिए मानक का उपयोग करें ज़ूम का उपयोग करें चौड़े कोण का उपयोग करें और इसे मिलाएं
आप फ्रेम दर को भी मिला सकते हैं, इसलिए धीमी गति में कुछ कैप्चर करें, टाइम लैप्स सेट करें
और मैंने इसे पूरे वीडियो में किया है, उदाहरण के लिए क्षितिज और गति
आप जो शूट कर रहे हैं उसके आधार पर बादल इसे चुनते हैं और बस अपने निपटान में सभी प्रकार के उपकरणों का उपयोग करते हैं
ठीक है अब हम धीरे-धीरे वस्तुतः इस तरह के सिनेमाई संपादन में परिवर्तन कर रहे हैं
वीडियो और आप दर्शकों को इस पर हुक करने के लिए एक थ्रेड ए थ्रू लाइन बनाना चाहते हैं
या तो एक कहानी या एक सामान्य विषय के माध्यम से हासिल किया अब मेरे मामले में मैं गतिशील प्रकृति दिखाना चाहता था
इस संकलन में मेरे मुख्य चरित्र के रूप में शिकागो लूप की लेकिन इसने मुझे रोका नहीं
एक ट्रेन अनुक्रम के साथ एक स्केटर के साथ इन माइक्रोस्टोरीज़ में तथाकथित सूक्ष्म कहानियाँ भी हैं
शॉट्स के अनुक्रम हैं जो विषयगत रूप से एक साथ रहते हैं या एक छोटी सी कहानी बताते हैं और मदद करते हैं
अपने दर्शकों के लिए एक धोखा कोड साज़िश बनाने के लिए मनुष्य को केंद्र में रख रहा है हम एक सामाजिक हैं
कोर में प्रजातियां जो तुरंत जुड़ सकती हैं और मनुष्यों के साथ कथा के साथ बेहतर सहानुभूति रख सकती हैं
चित्रित किए गए हैं इसलिए केवल उस चीट कोड का उपयोग करें जिसे मैंने यहां उपयोग किया है उदाहरण के लिए वह गिटार वादक a
संगीतकार अब सोशल मीडिया के संदर्भ में एक दिलचस्प हुक पाने के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण है
अपने दर्शकों का ध्यान आकर्षित करें और उन्हें वादा करें कि वीडियो में क्या अपेक्षा की जाए, इसलिए अपना अतिरिक्त खर्च करें
अपने सलामी बल्लेबाज को तैयार करने के लिए अपने सारे प्रयास इसमें लगा दें क्योंकि यह दर्शकों से वादा है
अब जब आप संपादित करते हैं तो आप अपने आप को पा सकते हैं और मैं पहले भी कई बार वहाँ जा चुका हूँ
शॉट जिस पर आपको वास्तव में गर्व है, लेकिन इसे अलग करने के लिए इसमें कुछ कमी है और इसमें एक है
पोस्ट में कुछ हैक जो आपको सूक्ष्म के माध्यम से दृश्य अतिरिक्त दृश्य रुचि पैदा करने की अनुमति देते हैं
गति और छोटे प्रभाव इसलिए उदाहरण के लिए यह डॉली ज़ूम शॉट पूरी तरह से बनाया गया था
पोस्ट करें तो मेरे पास एक ट्रैकिंग शॉट था मेरे पास एक गिंबल पर एक शॉट था जो यहाँ बीम की ओर चल रहा था और फिर अंदर
पोस्ट मैंने मूल रूप से छवि का शुरुआती बिंदु लिया और इसे क्रॉप किया ताकि बीन वही हो
अंतिम बिंदु के समान आकार और उसके बाद यह केवल संक्रमण था और पाठ्यक्रम में फसल को बदल देता था
इस अवधि की ताकि अंत में बीन हमेशा एक ही आकार की हो लेकिन पृष्ठभूमि
मूल रूप से इसके साथ आगे बढ़ रहा है और इस तरह आप एक दिलचस्प पेचीदा शॉट बना सकते हैं
साथ ही समय व्यतीत होने पर मैं अक्सर पैनिंग पर एक सूक्ष्म ज़ूम प्रभाव जोड़ता हूं ताकि यह एक बना सके
गति की अतिरिक्त डिग्री हालांकि वे पूरी तरह से एक तिपाई पर या भी स्थिर थे
इस भूकंप जैसे सूक्ष्म दृश्य प्रभावों को जोड़ना इस शॉट में हिलाना यह शॉट वास्तव में मैं वास्तव में
पसंद आया लेकिन इसके अंत में कुछ झटके थे क्योंकि मैंने टक्कर मार दी थी, मैं वास्तव में बाइक चला रहा था और
जिम्बल पर कैमरे की ओर इशारा करते हुए और यह सड़कों पर सड़क पर टकराने जैसा है
वास्तव में अच्छे नहीं हैं इसलिए मैंने इस भूकंप शेक प्रभाव को वास्तव में शेक को तेज करने के लिए जोड़ा
इसे कवर करें और जब आप इनमें से कई प्रभावों का उपयोग करते हैं तो इसे अगले शॉट में संक्रमण के साधन के रूप में उपयोग करें
आमतौर पर यह एक अच्छा विचार है कि बाद में कुछ मोशन ब्लर भी जोड़ा जाए, यह न केवल अधिक प्राकृतिक जोड़ता है
ऑर्गेनिक डायनेमिक लेकिन यह फोन फुटेज के साथ आपके पास मौजूद क्रेजी शार्पनेस को भी हटा देता है
विदेश
संकलन यह भी महत्वपूर्ण है कि आप दर्शकों को एक शॉट से दूसरे शॉट तक सहजता से ले जाएं
अपने अनुक्रम में कथा या दृश्य से जुड़े ऊतकों को खोजें ताकि आप इसे आसानी से प्रवाहित कर सकें
और यह दृष्टिगत रूप से असंबद्ध महसूस नहीं करता है, उदाहरण के लिए आप इसे प्राप्त करके इसे प्राप्त कर सकते हैं
बाद के चार्ट उसी दिशा का अनुसरण करते हैं जैसे इस क्रम में आप उस कक्षा को हमेशा देख सकते हैं
अपने विषय को भी उसी बिंदु पर रखते हुए उसी दिशा में आगे बढ़ता है क्योंकि आप जब आप
एक शॉट से दूसरे शॉट पर कूदें आपके दर्शक का ध्यान हमेशा उसी एक फोकस पर होता है
पिछले शॉट के बिंदु ताकि वे कनेक्टिंग टिश्यू हों
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